2018 की जनवरी-मार्च तिमाही के मुकाबले 2019 की समान तिमाही में आदित्य बिड़ला फैशन (Aditya Birla Fashion) के मुनाफे में 79% की शानदार वृद्धि दर्ज की गयी।
इस दौरान कंपनी का मुनाफा 113 करोड़ रुपये से बढ़ कर 203 करोड़ रुपये रहा। वहीं इसकी शुद्ध आमदनी 1,754 करोड़ रुपये से 9% अधिक 1,915 करोड़ रुपये की रही। मगर आदित्य बिड़ला फैशन का तिमाही एबिटा 14% की गिरावट के साथ 174 करोड़ रुपये और एबिटा मार्जिन 210 आधार अंक घट कर 7.8% रह गया।
तिमाही में अलग-अलग ब्रांडों की आमदनी देखें तो साल दल साल आधार पर ही लाइफस्टाइल ब्रांडों की आमदनी 1,015 करोड़ रुपये से 12% की बढ़ोतरी के साथ 1,132 करोड़ रुपये, फास्ट फैशन 1% घट कर 80 करोड़ रुपये और पैन्टालून्स 1% की गिरावट के साथ 633 करोड़ रुपये की रही।
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने आदित्य बिड़ला फैशन के नतीजों को सभी मामलों में अनुमान से कमजोर बताया है। ब्रोकिंग फर्म ने कंपनी के लिए 2,147.5 करोड़ रुपये की आमदनी का अनुमान लगाया था।
उधर आदित्य बिड़ला फैशन के शेयर भाव में जोरदार गिरावट दर्ज की गयी है। बीएसई में आदित्य बिड़ला फैशन का शेयर 209.50 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज मामूली बढ़त के साथ 211.95 रुपये पर खुल कर कारोबार के दौरान 189.10 रुपये के निचले स्तर तक गिरा।
अंत में यह 20.30 रुपये या 9.69% की कमजोरी के साथ 189.20 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 14,634.35 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 236.45 रुपये और निचला स्तर 132.15 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 15 मई 2019)
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