शेयर मंथन में खोजें

आरबीआई के कदम पर बाजार की नजर : ईस्टर्न फाइनेंशियर्स (Eastern Financiers)

ईस्टर्न फाइनेंशियर्स (Eastern Financiers) के मुताबिक अगले सप्ताह बाजार में अस्थिरता रह सकती है।

आगामी सप्ताह में आरबीआई की तीसरी तिमाही की मौद्रिक समीक्षा नीति की बैठक और जनवरी माह की वायदा सीरीज के निपटान का बाजार पर असर देखने योग्य होगा। इस सप्ताह कंपनियों के तीसरी तिमाही के नतीजों पर भी बाजार की नजर रहेगी। दिसंबर माह के कोर सेक्टर इंडस्ट्रीज के आर्थिक आँकड़े भी पेश किये जायेंगे। विदेशी मुद्रा का  भारतीय बाजार में बहिर्भाव और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये की चाल पर भी बाजार की निगाहें रहेंगी। वैश्विक स्तर पर भी कमोडिटी कीमतों विशेष रूप से कच्चे तेल की कीमतों पर बाजार की नजर रहेगी।

आगामी सप्ताह में जिन कंपनियों के नतीजें पेश किये जायेंगे। उनमें ज्योति लेबोरेटरीज (Jyothy Laboratories), बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India), अरविंद (Arvind), आईआरबी इन्फ्रा (IRB Infra), पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और उत्तम गाल्वा (Uttam Galva)  आदि शामिल हैं।

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"