शेयर मंथन में खोजें

दूसरी तिमाही में एशियन पेंट्स का मुनाफा 33 फीसदी बढ़ा

एशियन पेंट्स का दूसरी तिमाही में कंसोलिडेटेड आधार पर मुनाफे में 33 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है। कंपनी का मुनाफा 605 करोड़ रुपये से बढ़कर 804 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है।

 कंपनी की आय 7096 करोड़ रुपये से बढ़कर 8458 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी ने 4.40 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया है। कामकाजी मुनाफा 904 करोड़ रुपये से बढ़कर 1228 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। दूसरी तिमाही में 13% से बढ़कर 14.5% दर्ज हुआ है। कंपनी के घरेलू डेकोरेटिव कारोबार में दहाई अंक (डबल डिजिट) में वृद्धि देखने को मिली है। हालाकि मॉनसून के तय समय से ज्यादा दिन रहने के कारण मांग में थोड़ी कमी देखने को मिली है। कंपनी ने अपने 'ब्यूटीफुल होम स्टोर्स' का विस्तार किया है।

इसके अलावा कंपनी के अंतरराष्ट्रीय कारोबार में भी डबल डिजिट में वृद्धि देखने को मिली है। अंतरराष्ट्रीय कारोबार से आय में 15.3 फीसदी की वृद्धि देखी गई है। अंतरराष्ट्रीय कारोबार से आय 699 करोड़ रुपये से बढ़कर 805 करोड़ रुपये हो गया है। वही बाथ फिटिंग कारोबार में 10.9% फीसदी की वृद्धि देखी गई है। किचेन कारोबार से आय 14.2% फीसदी बढ़कर 118 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है।

(शेयर मंथन, 20 अक्टूबर 2022)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"