शेयर मंथन में खोजें

कोफोर्ज, आरबीएल बैंक सहित मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में कई बड़े सौदे

साप्ताहिक निपटान के दिन बाजार में कई बड़े ब्लॉक डील देखने को मिले। कुछ कंपनियों के शेयरों में प्रोमोटर के हिस्सा बिक्री की खबरें थीं, तो कुछ कंपनियों के शेयरों में प्री-ओपन के दौरान तो कुछ में बाजार खुलने के
बाद बड़े सौदे देखने को मिले।

 इन कंपनियों में आईटी कंपनी कोफोर्ज, मैक्स फाइनेंशियल, मणप्पुरम फाइनेंस से लेकर आरबीएल (RBL) बैंक और सफायर फूड्स शामिल रहा। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्रोमोटर Hulst BV (बेरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया) ने अपना 26.63% का पूरा हिस्सा कोफोर्ज में ब्लॉक डील के जरिए बेचा है। करीब 1.65 करोड़ शेयरों के कई सौदे देखने को मिले। ब्लॉक डील के बाद कंपनी का शेयर 9.40% चढ़ कर 5375 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ। यह डील 7.4% के छूट पर करीब 4550 रुपये प्रति शेयर के भाव पर हुआ है।

वहीं मैक्स फाइनेंशियल में प्री-ओपन में 2.2 करोड़ शेयरों के कई सौदे हुए। यह करीब 6.4% इक्विटी के बराबर है। ब्लॉक डील के बाद शेयर करीब 3.12% चढ़ कर 909 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ। वहीं जियो फाइनेंशियल में भी करीब 1.54 करोड़ शेयरों के सौदे होते दिखे। वहीं मणप्पुरम फाइनेंस में 11% इक्विटी का सौदा हुआ है। कंपनी के 1.44 करोड़ शेयरों में कई सौदे होते दिखे। कंपनी का शेयर 2.70% गिर कर 142.15 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ। पहली तिमाही के अंत तक प्रोमोटर वीपी नंदकुमार के पास कंपनी में 29% हिस्सेदारी है, वहीं ज्योति नंदकुमार के पास 5.67% हिस्सा है। वहीं जीएमआर (GMR) एयरपोर्ट्स में भी 56 लाख शेयरों के कई सौदे देखने को मिले। वहीं निजी क्षेत्र के बैंक आरबीएल (RBL) में भी करीब 1.7% इक्विटी का सौदा हुआ। करीब 1.02 करोड़ शेयरों के कई सौदे होते दिखे। 30 जून तक निप्पॉन लाइफ इंडिया ट्रस्टी लिमिटेड के पास कंपनी में 3.09% हिस्सा है, वहीं टाटा मिडकैप ग्रोथ फंड की बैंक में करीब 2.35% हिस्सेदारी है। ब्लॉक डील के बाद शेयर 0.83% गिर कर 228.30 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन 24 अगस्त,2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"