शेयर मंथन में खोजें

अरविंदो फार्मा के आंध्र प्रदेश इकाई को यूएसएफडीए से क्लीन चिट

अरविंदो फार्मा के लिए यूएसएफडीए यानी अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर (USFDA) से बड़ी राहत की खबर है। कंपनी के आंध्र प्रदेश इकाई को अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर से क्लीन चिट मिली है।

 इसका मतलब कंपनी को यूएसएफडीए से एस्टैबलिशमेंट इन्सपेक्शन रिपोर्ट यानी ईआईआर (EIR) मिला है। कंपनी को यह क्लीन चिट उसके आंध्र प्रदेश स्थित (XI) ग्यारहवीं इकाई के लिए मिली है। यह एक एपीआई (API) नॉन एंटीबायोटिक उत्पादन इकाई है। यूएसएफडीए ने इस इकाई को फरवरी 2019 में जांच की थी। जांच के बाद यूएसएफडीए ने जून 2019 में चेतावनी पत्र (वॉर्निंग लेटर) जारी किया था। इसके बाद यूएसएफडीए ने 25 जुलाई से 2 अगस्त के दौरान दोबारा जांच की थी। जांच के बाद यूएसएफडीए ने 3 आपत्तियों के साथ फॉर्म 483 जारी किया था। इसका मतलब कंपनी ने फूड ड्रग ऐंड कॉस्मेटिक एक्ट और संबंधित नियमों का उल्लंघन किया है। कंपनी की ओर से आपत्तियों का जवाब मिलने के बाद यूएसएफडीए से ईआईआर मिला है। साथ हीं जांच को वॉलुएंटरी एक्शन इंडिकेटेड यानी वीएआई (VAI) कैटेगरी में डाल दिया है। इसी के साथ यूएसएफडीए ने जांच पूरी होने का ऐलान किया है। अरविंदो फार्मा का शेयर बीएसई (BSE) पर 0.77% गिर कर 474.20 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

 (शेयर मंथन 17 नवंबर, 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"