शेयर मंथन में खोजें

दूसरी तिमाही के दमदार अपडेट से कल्याण ज्वैलर्स में शानदार तेजी

ज्वैलरी कंपनी कल्याण ज्वैलर्स ने दूसरी तिमाही के अपडेट जारी किए हैं। कंपनी के भारतीय कारोबार से आय में सालाना वृद्धि 32 फीसदी की देखने को मिली है। कंपनी की आय में बढ़ोतरी का कारण जबरदस्त फुटफॉल और गैर दक्षिणी बाजारों में मजबूत वृद्धि रहा है।

 कंसोलिडिटेड आधार पर कंपनी की आय में 27 फीसदी की वृद्धि हुई है। खास बात यह रही कि दूसरी तिमाही में "अधिकमास" होने के बावजूद वृद्धि देखने को मिली। अधिकमास तीन साल में आने वाली एक घटना है जो जुलाई के तीसरे हफ्ते से लेकर अगस्त के तीसरे हफ्ते तक रहता है।

एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया कि गैर दक्षिणी बाजार में आय में वृद्धि की वजह पिछले 12 महीनों में खोले गए नए स्टोर्स हैं। दूसरी तिमाही में कंपनी ने गैर दक्षिणी बाजार में 13 ने कल्याण स्टोर्स खोले हैं। इसके साथ ही कंपनी की 26 और नए स्टोर्स खोलने की योजना है। कंपनी ने पहले ही दीवाली तक 51 नए स्टोर्स खोलने का ऐलान किया था। मौजूदा वित्त वर्ष की पहली छमाही में कंपनी की आय में 29% की वृद्धि हुई है। वहीं भारतीय कारोबार में 33 फीसदी की वृद्धि देखने को मिली है। शोरुम लेवल पर कंपनी का ग्रॉस मार्जिन स्थिर रहा है। जैसा की कंपनी को उम्मीद थी कि फ्रेंचाइजी शोरुम से होने वाली आय की हिस्सेदारी अधिक थी। तिमाही आधार पर ग्रॉस मार्जिन में कमी देखने को मिली है। कंपनी का शेयर अभी तक 2023 में दोगुना हो गया है। वहीं पिछले 12 महीनों में कंपनी के शेयर में 150 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। मजबूत तिमाही अपडेट से कंपनी का शेयर रिकॉर्ड स्तर के करीब बंद हुआ। कल्याण ज्वैलर्स का शेयर बीएसई पर 10.18% चढ़ कर बंद हुआ।

 

(शेयर मंथन, 08 अक्टूबर 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"