शेयर मंथन में खोजें

डॉ रेड्डीज का स्विटजरलैंड सब्सिडियरी में 5200 करोड़ रुपये का निवेश

दवा कंपनी डॉ रेड्डीज ने स्विटजरलैंड सब्सिडियरी में निवेश किया है। सब्सिडियरी में निवेश की यह रकम करीब 5200 करोड़ रुपये की है। डॉ रेड्डीज SA ने 62 लाख नॉन-कंवर्टिबल प्रेफरेंस शेयरों का आवंटन किया है। इन शेयरों का आवंटन 100 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर किया गया है।

DRL SA इस पैसे का इस्तेमाल नॉर्थस्टार स्विटजरलैंड एसएआरएल (Northstar Switzerland SARL) के अधिग्रहण में करेगी। आपको बता दें कि Nicotinell ब्रांड का मालिकाना हक इसी कंपनी के पास है। सब्सिडियरी में निवेश का मकसद निकोटिनेल ब्रांड का अधिग्रहण करना है।

कंपनी की इसके अलावा हैलियॉन ग्रुप की संबंधित संपत्ति का अधिग्रहण करने की भी योजना है। DRL SA डॉ रेड्डीज की सब्सिडियरी कंपनी है और इसमें निवेश रिलेटेड पार्टी ट्रांजैक्शन के तहत आता है। निवेश का यह फैसला स्वतंत्र वैल्युएशन रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है।

DRL SA के इस सौदे में प्रवर्तक या प्रवर्तक समूह की कोई दिलचस्पी नहीं है। 26 जून को कंपनी ने जानकारी दी थी कि उसने कंज्यूमर कंपनी हैलियॉन आईसी के साथ करार किया है जिसके तहत इसके ग्रुप कंपनी नॉर्थस्टार स्विट्जरलैंड एसएआरएल के शेयरों का अधिग्रहण करेगी। कंपनी का शेयर 0.025% चढ़ कर 6751.60 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ है।

(शेयर मंथन, 30 सितंबर 2024)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"