शेयर मंथन में खोजें

रियल्टी कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स का प्री-सेल्स में 21% का उछाल

रियल्टी कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स ने दूसरी तिमाही के कारोबारी अपडेट जारी किए हैं। कंपनी के प्री-सेल्स में 21 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। आंकड़ों के मुताबिक अब तक की सबसे अच्छी तिमाही रही है।

 दूसरी तिमाही में प्री-सेल्स 21% बढ़कर 4290 करोड़ रुपये रही है। पिछले साल यह आंकड़ा 3530 करोड़ रुपये रही है। वहीं कलेक्शन 11% बढ़कर 3070 करोड़ रुपये रहा है, जबकि पिछले साल समान अवधि में यह आंकड़ा 2750 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने इस तिमाही में पुणे,बंगलुरु में 5500 करोड़ रुपये के ग्रॉस डेवलपमेंट वैल्यू (Gross Development Value) यानी GDV के 4 प्रोजेक्ट जोड़े हैं। कंपनी ने वित्त वर्ष 2025 की पहली छमाही में बिजनेस डेवलपमेंट का 75% गाइडेंस हासिल कर लिया है। पहली छमाही में 1660 करोड़ रुपये का बिजनेस डेवलपमेंट हासिल किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2025 के लिए 2100 करोड़ रुपये का गाइडेंस हासिल किया है।

वहीं कंपनी ने दूसरी तिमाही में चेन्नई में डिजिटल इंफ्रा के लिए 45 एकड़ जमीन खरीदा है। इसके साथ ही कंपनी ने रेंटल इनकम (PropCo) में डिजिटल इन्फ्रास्ट्र्क्चर प्लैटफॉर्म में हिस्सेदारी 66.7% तक बढ़ाने के लिए करार किया है। कंपनी की इससे पहले 33% तक हिस्सेदारी थी। कंपनी भविष्य में आगे भी डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर पोर्टफोलियो में हिस्सेदारी बढ़ाने के अवसर तलाशेगी।
कंपनी के पास फिलहाल 4920 करोड़ रुपये का कर्ज है। कंपनी मुख्य रुप से आवासीय रियल एस्टेट डेवलपमेंट पर फोकस करती है।

(शेयर मंथन, 6 अक्टूबर 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"