शेयर मंथन में खोजें

ग्राहकों के काम आसान बनायेगा एलआईसी का मारटेक मंच, डिजिटल क्षमता में होगा इजाफा

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म मारटेक (MarTech) लॉन्च किया है। एलआईसी के इस मंच से पॉलिसीधारक एजेंटों के साथ सीधे जुड़ सकेंगे। यह कदम कंपनी के डिजिटल परियोजना डिजिटल इनोवेशन ऐंड वैल्यू एनहैंसमेंट (डाइव) का पहला महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

दरअसल, डाइव की ओर से की गयी इस पहल से लोगों के बीमा संबंधी काम पहले की तुलना में आसान होंगे। यह प्लेटफॉर्म डिजिटल बीमा इनोवेशन में एलआईसी को मजबूती प्रदान करेगा। एलआईसी को उम्मीद है कि यह ग्राहकों के लिए और भी सहूलियतें लेकर आयेगा।

मारटेक प्लेटफॉर्म के जरिये पॉलिसीधारकों और एजेंटों के साथ बेहतर संपर्क स्थापित किया जायेगा। यह मंच अति व्यक्तिगत और मल्टी-चैनल मार्केटिंग की सुविधा उपलब्ध करायेगा। इससे बीमाधारक अपनी योजना के बारे में बेहतर जानकारी हासिल कर सकेंगे।

कंपनी का कहना है कि डाइव परियोजना के तहत लॉन्च मारटेक एलआईसी में नयी डिजिटल क्षमताओं को जोड़ता रहेगा, जिससे वह वैश्विक बीमा क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत बना सके। साथ ही ग्राहकों को मिलने वाली सुविधायें निरंतर बढ़ती रहें। कंपनी के एमडी और सीईओ सिद्धार्थ मोहंती ने मार टेक के लॉन्च को वैश्विक बाजार में कंपनी की पहुँच बढ़ाने की दिशा में एक अहम कदम बताया है।

सिद्धार्थ मोहंती के मुताबिक, यह एक रणनीतिक बदलाव है जो एलआईसी को डिजिटल बीमा इनोवेशन में वैश्विक नेतृत्वकर्ता के रूप में स्थापित करता है। सिद्धार्थ मोहंती ने आगे बताया कि डाइव भविष्य के लिए हमारे दृष्टिकोण का एक प्रमाण है।

(शेयर मंथन, 18 फरवरी 2025)

(आप भी किसी शेयर, म्यूचुअल फंड, कमोडिटी आदि के बारे में जानकारों की सलाह पाना चाहते हैं, तो सवाल भेजने का तरीका बहुत आसान है! बस, हमारे व्हाट्सऐप्प नंबर +911147529834 पर अपने नाम और शहर के नाम के साथ अपना सवाल भेज दें।)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"