शेयर मंथन में खोजें

एआई आधारित सॉल्यूशंस के लिए फर्स्टसोर्स का माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार

फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार का ऐलान किया है। कंपनी ने यह करार एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आधारित डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सर्विसेज के लिए किया है। यह सॉल्यूशंस मल्टी मॉडल और मल्टी चैनल सर्च अनुभव के आधार पर होगा।

माइक्रोसॉफ्ट के साथ किए गए करार के तहत वैश्विक स्तर पर ग्राहको को एडवांस डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सर्विसेज मुहैया कराएगी। कंपनी के मुताबिक इस साझेदारी का लक्षय माइक्रोसॉफ्ट Azure OpenAI सर्विस का फायदा उठाते हुए कार्यक्षमता और इनोवेशन को बढ़ावा देना है। इस सर्विस का दायरा कई उद्योग तक बढ़ाकर ले जाना है। इसके साथ ही कंपनी Azure AI Search, Azure AI-Language का इस्तेमाल जेनरेटिव एआई पावर्ड सॉल्यूशंस मुहैया कराएगी। इसके साथ ही बिजनेस प्लैटफॉर्म मुहैया कराएगी ताकि एंटरप्राइज यानी छोटी कंपनियां आंकड़ों के आधार पर अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल कर सकें। इससे कंपनी की कार्यक्षमता सुधरने के साथ साथ उसके कारोबार की व्यक्तिगत पहचान भी बन पाएगी। आपको बता दें कि र्स्टसोर्स सॉल्यूशंस बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट (BPM) सर्विस प्रोवाइडर करने वाली कंपनी है। कंपनी का शेयर सोमवार को 1.08% गिर कर 307.70 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

 

(शेयर मंथन, 16 सितंबर 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"