शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स को ओएनजीसी से 1486 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला

शिपबिल्डिंग में कारोबार करने वाली सरकारी कंपनी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स को ओएनजीसी (ONGC) से बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी को ओएनजीसी से करीब 1486 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।

 एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक इस ऑर्डर के तहत कंपनी को पाइपलाइन रिप्लेसमेंट प्रोजेक्ट को पूरा करना है। यह ऑर्डर ईपीसी आधार पर कंपनी को मिली है। ईपीसी का मतलब इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन होता है। इसमें समुद्र के नीचे पाइपलाइन प्रोजेक्ट को रिप्लेस करना है। यह ऑर्डर पाइपलाइन रिपेयर के लिए मिला है। कंपनी को पाइपलाइन रिपेयर का काम 28 फरवरी 2026 तक पूरा करना होगा। यह प्रोजेक्ट पूरी तरह से घरेलू कैटेगरी का है। यह ऑर्डर इस बात को भी दर्शाता है कि कैसे एक सरकारी कंपनी दूसरी सरकारी कंपनी से कारोबार में आपसी सहयोग या मदद ले रही हैं। हाल ही में कंपनी की ओर से जारी पहली तिमाही में कंपनी की आय 8.5% बढ़कर 2357 करोड़ रुपये रही थी। वहीं EBITDA यानी कामकाजी मुनाफा चार गुना बढ़कर 171 करोड़ रुपये से 642.5 करोड़ रुपया हो गया है। वहीं मार्जिन 7.9% से बढ़कर 27.3% रही है। मझगांव डॉक का शेयर 3.90 फीसदी गिर कर 4400 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

 

(शेयर मंथन, 07 सितंबर 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"