शेयर मंथन में खोजें

1 जुलाई से टाटा मोटर्स की कमर्शियल गाड़ियां 2% तक होगी महंगी

टाटा मोटर्स की कमर्शियल गाड़ियां महंगी हो गई हैं। कंपनी ने एक्सचेंज को जानकारी देते हुए बुधवार को कहा है कि 1 जुलाई से टाटा मोटर्स की सीवी यानी कमर्शियल गाड़ियां 2 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी।

 कंपनी की ओर से 2024 में कीमतों में बढ़ोतरी का यह तीसरा फैसला है। कीमतों में बढ़ोतरी का यह फैसला समूचे रेंज की गाड़ियों पर लागू होगा। हालाकि किस सीवी की कीमत कितनी बढ़ेगी यह गाड़ी के मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगा। कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी का यह फैसला कमोडिटी लागत में इजाफे के असर को ऑफसेट यानी एडजस्ट करने के लिए लिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने 2024 में सबसे पहले 1 जनवरी को 3 फीसदी कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था। इसके बाद 1 अप्रैल को भी कंपनी ने कीमतों में 2 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया था। कंपनी अपने पैसेंजर कार कारोबार को कमर्शियल गाड़ी से अलग करने का फैसला लिया है। 4 मार्च को कंपनी ने दोनों कारोबार को अलग कर लिस्ट कराने की योजना का ऐलान किया है। पहली कंपनी कमर्शियल गाड़ियों और इससे जुड़े निवेश कारोबार से होगी वहीं दूसरी कंपनी पैसेंजर गाड़ी और बिजली से चलने वाली गाड़ी यानी ईवी (EV) की होगी। साथ हीं इसमें जेएलआर और इससे जुड़े निवेश भी शामिल होंगे। कंपनी का शेयर 0.87% गिर कर 977.35 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

 (शेयर मंथन, 19 जून 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"