शेयर मंथन में खोजें

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) की नजर उच्च राजस्व, मार्जिन पर

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने अपनी आमदनी और कारोबारी मार्जिन को 40% तक बढ़ाने के लिए महत्त्वाकांक्षी योजना शुरू की है।

हालाँकि जानकारों का मानना है कि यह काफी हद तक इस बात निर्भर करता है कि जियो टैरिफ युद्ध को कम करती है या नहीं, जो इसने करीब 2 साल पहले अपने नेटवर्क की शुरुआत के साथ आरंभ किया था। वोडाफोन आइडिया शुल्क बढ़ा कर आमदनी बढ़ाना चाहती है।
कंपनी की लाभप्रदता बढ़ाने के लिए न्यूनतम रिचार्ज दरों में वृद्धि करने की भी योजना है। साथ ही यह अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों, एयरटेल और जियो, से मुकाबला करने के लिए 4जी मोबाइल टावर साइटों के नेटवर्क का विस्तार करेगी।
हाल ही में आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन के विलय से तैयार हुई वोडाफोन आइडिया के पहले तिमाही नतीजों में कंपनी को (चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में) 4,609 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ। हालाँकि विलय होने के कारण कंपनी के नतीजे न सालाना आधार पर और न ही तिमाही आधार पर तुलनात्मक हैं। मगर नियमानुरूप विलय हुई इकाई की आमदनी तिमाही दर तिमाही आधार पर 7.1% घट कर 12,024 करोड़ रुपये, एबिटा 28.7% गिर कर 978 करोड़ रुपये और मिश्रित एआरपीयू (प्रति उपभोक्ता औसत आमदनी) 92 रुपये से घट कर 88 रुपये रह गयी।
उधर गुरुवार को बीएसई में वोडाफोन आइडिया का शेयर 3.30 रुपये या 7.43% की गिरावट के साथ 41.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 118.00 रुपये और निचला स्तर 32.55 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 24 नवंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"