शेयर मंथन में खोजें

बाजार दिग्गजों के नतीजों पर रहेगी नजर, कंसोलिडेट करेगा बाजार : सिद्धार्थ खेमका, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज (Motilal Oswal Financial Services Ltd) में रीटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका के मुताबिक शुक्रवार (11 अक्तूबर) को पूरे सत्र के दौरान निफ्टी में उतार-चढ़ाव देखने को मिला और यह 34 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 24964 के स्तर पर बंद हुआ।

निफ्टी मिडकैप 100 में 0.5% और निफ्टी स्मॉलकैप 100 में 0.6% की बढ़त के साथ व्यापक बाजार ने बेहतर प्रदर्शन किया। फार्मा, मेटल और आईटी में खरीदारी के साथ क्षेत्रवार यह मिलाजुला प्रदर्शन रहा। नतीजों के मौसम की शुरुआत आईटी प्रमुख टीसीएस द्वारा अनुमानों के अनुरूप आँकड़ों की घोषणा के साथ हुई।

अब सभी की निगाहें अगले हफ्ते इन्फोसिस के नतीजों और आय वृद्धि में गाइडेंस पर प्रबंधन की टिप्पणियों पर होंगी। अन्य प्रमुख कंपनियाँ जो अपनी आय की घोषणा करेंगी उनमें रिलायंस, एचडीएफसी लाइफ, एक्सिस बैंक, विप्रो और एलटीआईमाइंडट्री शामिल हैं। इस प्रकार, बाजार दिग्गजों के केंद्र में रहने की संभावना है।

पिछले हफ्ते तेज गिरावट के बाद, निफ्टी ने एफआईआई द्वारा लगातार बिक्री और किसी भी प्रमुख ट्रिगर की अनुपस्थिति के बीच कंसोलिडेशन में और सतर्क कारोबार किया। कुल मिलाकर हम उम्मीद करते हैं कि बाजार उच्च क्षेत्रों में कंसोलिडेट होंगे और वैश्विक कारकों और परिणाम सीजन से संकेत लेंगे।

(शेयर मंथन, 11 अक्तूबर 2024) 

(आप भी किसी शेयर, म्यूचुअल फंड, कमोडिटी आदि के बारे में जानकारों की सलाह पाना चाहते हैं, तो सवाल भेजने का तरीका बहुत आसान है! बस, हमारे व्हाट्सऐप्प नंबर +911147529834 पर अपने नाम और शहर के नाम के साथ अपना सवाल भेज दें।)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"