शेयर मंथन में खोजें

एस्ट्राजेनेका फार्मा को सीडीएससीओ से डूर्वालुमैब दवा के लिए मंजूरी मिली

दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका फार्मा के लिए बड़ी खबर है। कंपनी को भारत में कैंसर की दवा बाजार में उतारने के लिए मंजूरी मिली है। कंपनी को यह मंजूरी सीडीएससीओ (CDSCO) यानी सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन से मिला है।

 कंपनी को durvalumab दवा के लिए मंजूरी मिली है। इसका इस्तेमाल केमोथेरैपी के साथ किया जाता है। यहीं नहीं इसका इस्तेमाल सर्जरी के बाद durvalumab मोनोथेरैपी के तौर पर भी किया जाता है। कंपनी को durvalumab दवा की बिक्री और वितरण के लिए सीडीएससीओ से आयात के लिए मंजूरी मिली है। एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक 120 मिलीग्राम/2.4 मिली लीटर और 500 मिली ग्राम प्रति 10 मिली लीटर सॉल्यूशन के लिए मंजूरी मिली है। आपको बता दें कि सीडीएससीओ भारत सरकार के डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेज के तहत काम करता है। इस दवा से NSCLC के इलाज में durvalumab दवा के इस्तेमाल से थेरेप्यूटिक इस्तेमाल का दायरा बढ़ जाएगा। इससे 4 सेंटिमीटर और इससे ज्यादा के लिए नोड पॉजिटिव मामलों के इलाज की उम्मीद बढ़ जाएगी। एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी को मिले इस मंजूरी से इन्फ्यूजन के लिए भारत में durvalumab दवा को उतारने का रास्ता साफ हो गया है। कंपनी का शेयर 1.69% गिर कर 6746.45 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन, 23 सितंबर 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"