शेयर मंथन में खोजें

कैंसर की दवा के लिए सन फार्मा का इटली की कंपनी के साथ लाइसेंसिंग करार

फार्मा सेक्टर की दिग्गज कंपनी सन फार्मास्यूटिकल्स ने एक वैश्विक स्तर पर लाइसेंसिंग करार किया है। कंपनी ने यह करार फिलोजेन (Philogen) की एंटी कैंसर इम्यूनोथेरैपी दवा के लिए किया है। कंपनी की ओर से किए गए इस करार के तहत फाइब्रोमन (Fibromun) दवा की वैश्विक स्तर पर बिक्री का एक्सक्लूसिव अधिकार मिलेगा।

 आपको बता दें कि सन फार्मा ने इटली की कंपनी फिलोजेन की स्पेश्यालिटी उत्पाद फाइब्रोमन की एक्सक्लूसिव बिक्री के लिए करार किया है। इस करार के तहत फाइब्रोमन की आपूर्ति की जिम्मेदारी भी कंपनी पर ही होगी। आपको बता दें कि यह एक एंटी कैंसर इम्यूनोथेरौपी की दवा है जिसका विकल्प सीमित तौर पर बाजार में उपलब्ध है। फिलहाल फिलोजेन की ओर से इस दवा का रजिस्ट्रेशन ट्रायल चल रहा है ताकि मुलायम त्वचा पर होने वाले सारकोमा और ग्लियोब्लास्टोमा जैसे कैंसर के इलाज में किया जाता है। सन फार्मा पर दवा की बिक्री की जिम्मेदारी होगी वहीं फिलाजेन पर दवा के चल रहे क्लिनिकल ट्रायल को पूरा करने की जिम्मेदारी होगी। इसके साथ ही रेगुलेटरी अथॉरिटी से दवा की मार्केटिंग मंजूरी की जिम्मेदारी पर इटली की कंपनी पर ही होगी। सन फार्मा का शेयर 0.35% गिर कर 1919.95 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन, 1 अक्टूबर 2024)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"