शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

Nifty IT Index Full Analysis: निफ्टी आईटी के किन स्तरों पर करें तेजी और किन स्तरों पर करें मंदी

Expert Shomesh Kumar: हमारे आईटी सूचकांक में सिर्फ दो चीजों का ध्यान रखना चाहिए। ये सूचकांक अगर 43000 के स्तर के ऊपर बंद होता है, तो इसमें फिर से ऊपर की चाल आ सकती है। वहीं, 41,000 के स्तर के नीचे ये जब तक बंद नहीं होगा तब तक इसके 43000 के स्तर के ऊपर निकलने की उम्मीद बनी रहेगी।

इस स्तर के नीचे फिसलने पर सूचकांक का फिर से आकलन करना होगा और इसमें सभी तरह की चेतावनियाँ सक्रिय हो जायेंगी। निफ्टी आईटी में आगे की चाल समझने के लिए देखिये बाजार विश्लेषक शोमेश कुमार के साथ निवेश मंथन के संपादक राजीव रंजन झा की ये बातचीत।

(शेयर मंथन, 01 अक्तूबर 2024)

(आप भी किसी शेयर, म्यूचुअल फंड, कमोडिटी आदि के बारे में जानकारों की सलाह पाना चाहते हैं, तो सवाल भेजने का तरीका बहुत आसान है! बस, हमारे व्हाट्सऐप्प नंबर +911147529834 पर अपने नाम और शहर के नाम के साथ अपना सवाल भेज दें।)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"