शेयर मंथन में खोजें

बायोकॉन बायोलॉजिक्स को ईएमए से Bevacizumab की मैन्युफैक्चरिंग के लिए मंजूरी मिली

बायोकॉन के लिए अच्छी खबर है। कंपनी की सब्सिडियरी बायोकॉन बायोलॉजिक्स को ईएमए यानी यूरोपियन मेडिसिन्स एजेंसी (EMA) से बायोसिमिलर दवा Bevacizumab की मैन्युफैक्चरिंग के लिए मंजूरी मिली है। इस दवा की मंजूरी से यूरोप में मरीजों की इस दवा की मांग को पूरी की जा सकेगी।

 इस दवा का इस्तेमाल कैंसर के इलाज में किया जाता है। इस दवा की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के कर्नाटक स्थित बंगलुरू इकाई में किया जाएगा। कंपनी के बंगलुरू स्थित इकाई को सितंबर 2022 में Trastuzumab के उत्पादन के लिए मंजूरी मिल चुकी है। यह दवा मल्टी प्रोडक्ट मोनोक्लोनल एंटीबॉडीज (mAbs) के तौर पर काम करता है। इसके अलावा यूरोपियन मेडिसिन्स एजेंसी (EMA) से बंगलुरू के बायोसिमिलर इकाई के गुड मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिस सर्टिफिकेट को भी रिन्यु किया गया है। यही नहीं कंपनी के मलेशिया स्थित इंसुलिन इकाई को भी नियमित जीएमपी जांच के बाद सर्टिफिकेट को रिन्यु किया गया है। यह सर्टिफिकेट यूरोपियन मेडिसिन्स एजेंसी (EMA) की ओर से आयरलैंड के हेल्थ प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी अथॉरिटी की ओर से दिया गया है। बायोकॉन का शेयर 1.01% गिर कर 342.20 रुपये प्रति शेयर पर बंद किया है। 

(शेयर मंथन, 24 जून 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"