शेयर मंथन में खोजें

मुंबई के वर्ली में सेंचुरी टेक्सटाइल ने 10 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया

सेंचुरी टेक्सटाइल ने मुंबई में जमीन का एक बड़ा अधिग्रहण किया है। कंपनी ने मुंबई के वर्ली इलाके में 10 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है। अधिग्रहण की खबर से शेयर में बड़ा उछाल देखने को मिला। कंपनी ने 1100 करोड़ रुपये में 10 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है।

 एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक सीटीआईएल के मौजूदा लीजहोल्ड दिलचस्पी को मालिकाना हक के साथ विलय किया जाएगा। सेंचुरी टेक्सटाइल की अपने रियल एस्टेट सब्सिडियरी बिड़ला एस्टेट के जरिए इस जमीन को विकसित करने की योजना है। कंपनी ने यह अधिग्रहण लग्जरी रियल एस्टेट मार्केट में चल रहे बुलिश ट्रेड के दौरान किया है। खासकर मुंबई, बंगलुरू, दिल्ली और गुरुग्राम में लग्जरी रियल एस्टेट की मांग बढ़ी है। आपको बता दें कि हाल ही में नाइट फ्रैंक की ओर से जारी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था कि 2024 की दूसरी तिमाही में कीमतों में दूसरा सबसे बड़ा सालाना वृद्धि देखने को मिली थी जो कि वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक है। कंपनी के मुताबिक ग्राहक अब दक्षिण मुंबई से आगे भी प्रीमियम लोकेशन पर बेहतर प्रोजेक्ट्स खरीदने की सोच रहे हैं। कंपनी को इस जमीन से 14,000 करोड़ रुपये की आय का अनुमान है। कंपनी का शेयर 5.52% चढ़कर 2484.95 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ 

(शेयर मंथन, 10 सितंबर 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"