निजी क्षेत्र की प्रमुख बीमा कंपनी एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी (HDFC Life Insurance Company) जीवन बीमा की अहमियत से लोगों को वाकिफ कराने के लिए नयी कैंपेन लॉन्च की है। इस कैंपेन का नाम है #InsureKareinBinaDelay।
इसके माध्यम से एचडीएफसी लाइफ उपभोक्ताओं को परिवार के सपनों और उनके वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने में जीवन बीमा की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में शिक्षित करने का प्रयास किया है। इसके तहत कंपनी ने ‘पत्री’ नाम की एक विज्ञापन फिल्म पेश की है जो एक युवा विवाहित जोड़े के बारे में है। यह जोड़ा एक साथ अपनी पहली ट्रेन यात्रा के दौरान एक तकरीबन 50 साल की उम्र की महिला सह-यात्री से मिलता है।
बातचीत के दौरान महिला के अनुभवों से उन्हें जीवन बीमा की अहमियत का अहसास होता है और उन्हें अपने परिवार की वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पॉलिसी खरीदने की प्रेरणा मिलती है। इसके अलावा, यह फिल्म एचडीएफसी लाइफ की वर्तमान और एक पुरानी अभियान फिल्म ' हर सपने का आधा हिस्सा' के बीच एक संबंध के रूप में भी कार्य करती है, जिसमें वर्तमान फिल्म के सह-यात्री को कहानी के मुख्य पात्र के रूप में दिखाया गया था जो एचडीएफसी लाइफ यंगस्टार उड़ान बीमा योजना की मदद से पायलट बनने के अपनी बेटी के सपने को पूरा करने में सफल होती है।
एचडीएफसी लाइफ के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर और ग्रुप हेड (स्ट्रैटजी) विशाल सुभरवाल ने कहा, #InsureKareinBinaDelay कैंपेन हर उस व्यक्ति को जागृत करने के लिए पेश की गयी है जिनके पास जिम्मेदारियों के साथ-साथ अपनों के कुछ सपने भी हैं। हालांकि, हम अक्सर महसूस नहीं करते हैं कि उन सपनों को पूरा करने के लिए हमारा और हमारे परिवार का आर्थिक रूप से सुरक्षित होना जरूरी है। इस फिल्म के माध्यम से, हम उपभोक्ताओं को जीवन के एक कड़वे सच से रूबरू कराना चाहते हैं।
फिल्म की अवधारणा के बारे में चीफ क्रिएटिव ऑफिसर (सीसीओ) और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट - क्रिएटिव, सोशल मीडिया एंड डिजाइन, एलएस डिजिटल मनेश स्वामी ने कहा कि हमारी कहानी के लिए प्रेरणा एक ग्राहक प्रशंसापत्र से मिली, जिसने हमें गहराई से प्रेरित किया। हमने महसूस किया कि इस कहानी में हमारे उपभोक्ताओं के जीवन में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने की क्षमता है।
(शेयर मंथन, 05 मई 2023)