शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

डिक्सन टेक को सीसीआई से आदित्य इंफोटेक में हिस्सा अधिग्रहण के लिए मंजूरी

डिक्सन टेक को सीसीआई यानी कंपीटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) से मंजूरी मिल गई है। यह मंजूरी आदित्य इंफोटेक में हिस्सा अधिग्रहण के लिए मिली है। सीसीआई से आदित्य इन्फोटेक लिमिटेड के कुछ शेयरों के सब्सक्रिप्शन के लिए मंजूरी मिली है।

 इसके साथ ही एआईएल डिक्सन टेक्नोलॉजी के शेयर अधिग्रहण को भी मंजूरी मिली है। मंगलवार को फेयर ट्रेड रेगुलेटर ने डिक्सन टेक्नोलॉजी के उस प्रस्ताव को मंजूरी मिली जिसमें आदित्य इन्फोटेक में हिस्सा खरीद की मांग की गई थी। आपको बता दें कि डिक्सन टेक इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज मुहैया कराने के कारोबार में है। कंपनी लाइटिंग सॉल्यूशंस, टेलीविजन वॉशिंग मशीन, सिक्योरिटी सिस्टम, वियरेबल्स और हियरेबव्स सहित के लिए इएमएस मुहैया कराती है। इसके साथ ही एआईएल (AIL) की ओर से AIL डिक्सन टेक में हिस्सा खरीद को भी मंजूरी मिली है।

हाल ही में कंपनी की सब्सिडियरी Padget Electronics ने एचपी इंडिया के साथ पर्सनल कंप्यूटर के मैन्युफैक्चरिंग के लिए करार किया है। आपको बता दें कि AIL डिक्सन टेक एक संयुक्त उपक्रम है जिसमें AIL और डिक्सन टेक इंडिया साझीदार हैं। यह इएसएस की मैन्युफैक्चरिंग और एसेंब्लिंग का काम करती है। वित्त वर्ष 2024 में जेवी की आय 632.62 करोड़ रुपये रही थी।
आदित्य इंफोटेक इलेक्ट्रॉनिक सिक्योरिटी सिस्टम के सोर्सिंग, डिस्ट्रीब्यूटिंग और मार्केटिंग का काम करती है। यह काम कंपनी सीपी प्लस ब्रांड के तहत करती है। यह एक अनलिस्टेड पब्लिक कंपनी है जिसकी आय मार्च 2023 तक 2298 करोड़ रुपये था। जुलाई में डिक्सन टेक इंडिया ने 50% की अपनी पूरी हिस्सेदारी जेवी कंपनी में आदित्य इंफोटेक को बेचने की योजना का ऐलान किया था। बुधवार को डिक्सन टेक का शेयर 1.66% चढ़ कर 12,724.30 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ है। नोमुरा ने कंपनी पर खरीदारी की राय के साथ कवरेज की शुरुआत की है और लक्ष्य 15,567 रुपये का दिया है।

 

(शेयर मंथन, 12 सितंबर 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"