शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

JSW इंफ्रा बोर्ड से क्षमता विस्तार को मंजूरी

JSW इंफ्रा बोर्ड से क्षमता विस्तार को मंजूरी मिली है। क्षमता विस्तार की यह मंजूरी जयगढ़ और धरमातर पोर्ट्स के लिए दी गई है। इन दोनों पोर्ट्स पर निर्माण काम मार्च 2027 तक पूरा होने की उम्मीद है। एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक 9 सितंबर को हुई बोर्ड बैठक में क्षमता विस्तार प्रस्ताव को मंजूरी मिली है।

बोर्ड से 2359 करोड़ रुपये के पूंजीगत खर्च को मंजूरी मिली है। आपको बता दें कि जेएस डब्लू इंफ्रा सज्जन जिंदल की अगुवाई वाले JSW ग्रुप की हाल हीं में लिस्टेड कंपनी है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 2030 तक वृद्धि के लिए दी गई योजना के मुताबिक क्षमता बढ़ाकर 400 मिलियन टन सालाना (MTPA) करना है। फिलहाल कंपनी की सालाना क्षमता 170 एमटीपीए है। बोर्ड से 36 एमटीपीए क्षमता विस्तार को मंजूरी मिली है जिसमें 21 एमटीपीए धरमातर पोर्ट और 15 एमटीपीए जयगढ़ के लिए है। कैपेक्स यानी पूंजीगत खर्च के तहत न्यू बर्थ के लिए मैकेनिकल, सिविल और इलेक्ट्रिक्ल वर्क्स शामिल है। इसमें अतिरिक्त इंफ्रा भी विकसित करना शामिल है, जैसे जयगढ़ पोर्ट के लिए रेलवे साइडिंग ताकि थर्ड पार्टी कार्गो मूवमेंट को बढ़ाया जा सके। क्षमता विस्तार के बाद जयगढ़ पोर्ट की क्षमता 55 एमटीपीए से बढ़कर 70 एमटीपीए हो जाएगी वहीं धरमातर पोर्ट की क्षमता 34 एमटीपीए से बढ़कर 55 एमटीपीए हो जाएगी। हाल हीं में ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने कवरेज की शुरुआत की है। खरीदारी की राय के साथ 375 रुपये का लक्ष्य दिया है।

(शेयर मंथन, 12 सितंबर 2024)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"