शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आरआरवीपीएनएल से ऑर्डर मिलने से ट्रांसफॉर्मर्स ऐंड रेक्टिफायर्स के शेयर में तेजी

ट्रांसफॉर्मर्स ऐंड रेक्टिफायर्स इंडिया को शुक्रवार को एक बड़ा ऑर्डर मिला है। ऑर्डर मिलने के बाद कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली। कंपनी को यह ऑर्डर आरआरवीपीएनएल (RRVPNL) यानी राजस्थान राज्य विद्युत परासरण निगम लिमिटेड की ओर से मिला है।

 कंपनी ट्रांसफॉर्मर की मैन्युफैक्चरिंग करने के बाद इसकी डिलीवरी RRVPNL को करेगी। यह डिलीवरी अगले वित्त वर्ष तक करनी है। कंपनी को RRVPNL से करीब 114 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। कंपनी को 50 MVA, 132/33 KV ट्रांसफॉर्मर की सप्लाई के लिए ऑर्डर मिला है। आपको बता दें कि कंपनी ने 14 जून को क्यूआईपी (QIP) क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट के जरिए 500 करोड़ रुपये की राशि जुटाई थी। निवेशकों में नोमुरा, गोल्डमैन सैक्स, HSBC और दूसरी कंपनियां शामिल हैं। क्यूआईपी के तहत कंपनी ने 75.18 लाख शेयर जारी किए थे। जारी किए गए शेयर का भाव 665 रुपये प्रति शेयर था। शेयर को 34.95 रुपये प्रति शेयर के डिस्काउंट के भाव पर जारी किया गया था। क्यूआईपी का फ्लोर प्राइस 699.95 रुपये प्रति शेयर था। कंपनी इस रकम का इस्तेमाल पूंजीगत योजनाओ, कर्ज भुगतान, वर्किंग कैपिटल और दूसरे इनऑर्गेनिक वृद्धि के लिए करेगी। इस क्यूआईपी के बाद 60 दिनों का लॉक इन पीरियड है। इसके बाद ही यह अपने शेयरों की बिक्री कर पाएंगे। कंपनी का शेयर 3.04% चढ़ कर 684.85 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन, 14 सितंबर 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"