शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

पोर्ट रख-रखाव के लिए महाराष्ट्र मैरिटाइम बोर्ड से जेएस डब्लू इंफ्रा को एलओआई मिला

जेएस डब्लू इंफ्रा को महाराष्ट्र मैरिटाइम बोर्ड से एलओआई (LoI) यानी लेटर ऑफ इंटेंट मिला है। कंपनी को यह एलओआई मल्टीपरपस पोर्ट के रख-रखाव के लिए मिला है। जेएस डब्लू इंफ्रा के इस डेवलपमेंट से आर्थिक गतिविधियों में तेजी देखने को मिलेगी। साथ हीं इस क्षेत्र में रोजगार के नए मौके भी पैदा होंगे। 

 एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक एमएमबी यानी महाराष्ट्र मैरिटाइम बोर्ड से पालघर में मल्टीपरपस पोर्ट के डेवलपमेंट, ऑपरेशन, प्रबंधन और रखरखाव के लिए एलओआई मिला है। इस एलओआई की मान्यता 24 महीनों के लिए है। यह एलओआई के तहत दिए गए टर्म्स और शर्तों को पूरा करना होगा। इस प्रोजेक्ट के लिए एमएमबी ने कंपनी के साथ एक कंसेशन एग्रीमेंट किया है। कंसेशन एग्रीमेंट की मान्यता 70 साल के लिए है। इस प्रोजेक्ट को पीपीपी यानी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP)के तौर पर विकसित किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट को डीबीओओटी (DBOOT) यानी डिजाइन बिल्ट, ओन, ऑपरेट और ट्रांसफर मॉडल के तहत विकसित किया जाएगा। यह पोर्ट इस तरीके से विकसित किया जाएगा ताकि सभी मौसम में ऑपरेट किया जा सके। यह पोर्ट राष्ट्रीय राजमार्ग 8 के करीब विकसित किया जा रहा है। साथ ही यह पोर्ट राज्य हाइवे और रेल कॉरिडोर के भी करीब है। दिल्ली -मुंबई ट्रंक रेल रुट और डेडिकेटेड वेस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर के भी करीब है। कंपनी का शेयर 0.46 फीसदी गिर कर 321.15 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।  

(शेयर मंथन, 9 अक्टूबर 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"