शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

कोफोर्ज ने सिग्निटी टेक्नोलॉजी में बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी

कोफोर्ज ने सिग्निटी टेक्नोलॉजी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है। कोफोर्ज ने हिस्सेदारी बढ़ाकर 28% कर ली है। डिजिटल सर्विस और सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी कोफोर्ज ने 5 जुलाई को हिस्सा बढ़ाने की जानकारी एक्सचेंज को दी है।

 कोफोर्ज ने 46.18 लाख इक्विटी शेयर जो करीब 16.92% हिस्से के बराबर है। हिस्से का अधिग्रहण 1398.50 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से की गई है। यह सौदा रिलेटेड पार्टी ट्रांजैक्शन से जुड़ा नहीं है। इसके अलावा इसमें कोई कोफोर्ज के प्रोमोटर ग्रुप की भी कोई कंपनी शामिल नहीं है। यह खरीदारी ऑन  मार्केट ट्रांसफर के जरिए हुई है। यह शेयर खरीद समझौता के तहत ही किया गया है। यह खरीद सिग्निटी प्रोमोटर और चुनिंदा पब्लिक शेयरधारकों के बीच हुआ है। इस हिस्सा खरीद के बाद कोफोर्ज की हिस्सेदारी बढ़कर 76.3 लाख इक्विटी शेयर हो गया है। हिस्सेदारी बढ़कर करीब 27.98% हो गई है। सिग्निटी टेक्नोलॉजी का गठन 3 सितंबर 1998 को हुआ था। कंपनी इंजीनियरिंग सर्विसेज मुहैया कराती है। कंपनी की मौजूदगी अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चेक रिपब्लिक, दक्षिण अफ्रीका और सिंगापुर में सर्विस मुहैया कराती है। इसके अलावा भारत में एक डिलीवरी सेंटर भी है। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी का टर्नओवर 814.47 करोड़ रुपये रहा जबकि मुनाफा 94.79 करोड़ रुपये था। इसके लिए कंपनी ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से जरूरी मंजूरी ले ली है। यह अधिग्रहण वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही में पूरी होने की उम्मीद है। कोफोर्ज का शेयर शुक्रवार को 0.48% गिर कर NSE 5,870 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ

(शेयर मंथन, 6 जुलाई 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"