शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आईटीआई को सोलर स्ट्रीट लाइट की आपूर्ति के लिए बिहार सरकार से ऑर्डर मिला

आईटीआई लिमिटेड को बिहार सरकार से 300 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर राज्य में सोलर स्ट्रीट लाइट सिस्टम्स के लिए मिला है। आपको बता दें कि आजादी के बाद गठित होने वाली पहली सरकारी कंपनी आईटीआई है।

 आईटीआई लिमिटेड टेलीकॉम मैन्युफैक्चरिंग का काम करती है। इस कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी 90 फीसदी है, जबकि 7.9% की हिस्सेदारी स्पेशल नेशनल इन्वेस्टमेंट फंड के पास है। कंपनी को बीआरईडीए (BREDA) यानी बिहार रिन्युएबल एनर्जी डेवलपमेंट अथॉरिटी से ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर के तहत कंपनी को 1 लाख सोलर स्ट्रीट लाइट सिस्टम्स बिहार सरकार को आपूर्ति करनी है। ऑर्डर के तहत सोलर सिस्टम की आपूर्ति के अलावा इंस्टॉलेशन की भी जिम्मेदारी कंपनी की होगी। यह पहले के 80000 सोलर स्ट्रीट सिस्टम के मौजूदा ऑर्डर से अलग है। सोलर सिस्टम का उत्पादन कंपनी के नैनी इकाई में किया जाएगा। इसके तहत गोपालगंज, सिवान, समस्तीपुर, पूर्णिया, अररिया, गया, दरभंगा, पटना, कटिहार और खगड़िया शामिल है। हाल ही में कंपनी को पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग से 500 इवीएम (EVMs) यानी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की आपूर्ति करने के लिए भी ऑर्डर मिला था। कंपनी का शेयर 6.13% चढ़कर 300.40 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।  

(शेयर मंथन, 10 सितंबर 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

  • बजट 2024 : याद करेंगे आप 20 साल बाद! - निवेश मंथन पत्रिका (अगस्त 2024)

    इस साल के पूर्ण बजट से एक बदलाव ऐसा आया है, जिसे अभी या अगले 4-5 साल में नहीं, बल्कि शायद 20-30 साल बाद ज्यादा शिद्दत से महसूस किया जायेगा। और यह बात है दीर्घावधि पूँजीगत लाभ (लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन) पर इंडेक्सेशन की समाप्ति।

  • सेंसेक्स होगा 1 लाख पार - निवेश मंथन पत्रिका (जुलाई 2024)

    तीसरी बार मोदी सरकार बनने की आशा में छह महीने पहले भी भारतीय शेयर बाजार खूब उत्साहित था। वह आशा पूरी जरूर हुई, लेकिन गठबंधन की लाठी का थोड़ा सहारा लेकर। फिर भी, बाजार में बहुत-से जानकारों ने अब अगले 12 महीनों में ही सेंसेक्स 1 लाख पर होने के अनुमान रख दिये हैं।

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"