देश की सबसे बड़ी दवा कंपनी सन फार्मा (Sun Pharma) ने अपने एक सनस्क्रीन उत्पाद को फिर से बाजार में उतारा है।
कंपनी ने अपने ग्लोबल कंज्यूमर हेल्थकेयर व्यापार पर ध्यान देते हुए सनस्क्रीन उत्पाद “सनक्रोस” को फिर से बाजार में उतारा है। कंपनी अपनी त्वचा विज्ञान श्रेणी (डर्मेटोलॉजी) पर ध्यान केंद्रित कर डॉक्टरी पर्चे के बगैर बिकने वाले उत्पादों (ओटीसी) का विस्तार कर रही है। कंपनी ने इस उत्पाद को ऑवर द काउंटर उत्पाद के रूप में उतारा है। सनस्क्रीन क्रीम का बाजार लगभग 380 करोड़ रुपये का है, जिसमें 25% की वार्षिक दर से वृद्धि हो रही है। इसमें से लगभग 66% ओटीसी श्रेणी में हैं और अब इसी रणनीति के साथ सन फार्मा भी अपने उत्पादों की बिक्री बढ़ाना चाहती है।
बीएसई में सन फार्मा का शेयर बुधवार के 738.45 रुपये के बंद स्तर की तुलना में आज मामूली गिरावट के साथ 738.05 रुपये पर खुला और 741.00 रुपये के उच्च स्तर तक चढ़ा। करीब साढ़े 12 बजे कंपनी का शेयर 2.35 रुपये या 0.32% की बढ़त के साथ 740.80 रुपये पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 09 जून 2016)
Add comment