प्रमुख एफएमसीजी कंपनी गोदरेज कंज्यूमर (Godrej Consumer) के जनवरी-मार्च तिमाही मुनाफे में साल दर साल आधार पर 51.53% की शानदार बढ़ोतरी हुई है।
कंपनी ने 2018 की जनवरी-मार्च तिमाही में 617.19 करोड़ रुपये के मुकाबले 2019 की समान अवधि में 935.24 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। मगर इस दौरान गोदरेज कंज्यूमर की कुल आमदनी 2,560.14 करोड़ रुपये की तुलना में 3.06% की गिरावट के साथ 2,481.72 करोड़ रुपये रह गयी।
गोदरेज कंज्यूमर का एबिटा साल दर साल आधार पर ही 602.5 करोड़ रुपये से 4% घट कर 578 करोड़ रुपये और एबिटा मार्जिन 23.8% के मुकाबले 23.6% रह गया। कंपनी का घरेलू कारोबार 1% की गिरावट के साथ 1,356 करोड़ रुपये रह गयी, जबकि अफ्रीकी आमदनी 13.2% अधिक 587 करोड़ रुपये रही।
दूसरी तरफ बीएसई में गोदरेज कंज्यमूर का शेयर पिछले बंद स्तर के मुकाबले सपाट 652.70 रुपये पर खुल कर कारोबार के दौरान 627.60 रुपये के निचले स्तर तक गिरा, जो इसके पिछले 52 हफ्तों का भी निचला स्तर है। अंत में यह 9.20 रुपये या 1.41% की कमजोरी के साथ 643.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 65,776.39 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 979.82 रुपये और निचला स्तर 627.60 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 03 मई 2019)
Add comment