प्रमुख एफएमसीजी कंपनी गोदरेज कंज्यूमर (Godrej Consumer) के अप्रैल-जून तिमाही मुनाफे में साल दर साल आधार पर केवल 1% की बढ़ोतरी हुई।
कंपनी ने 2018 की अप्रैल-जून तिमाही में 405 करोड़ रुपये के मुकाबले 2019 की समान अवधि में 408 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। इनमें कंपनी का घरेलू मुनाफा 220 करोड़ रुपये से 9% बढ़ कर 240 करोड़ रुपये और अंतरराष्ट्रीय मुनाफा 184 करोड़ रुपये से 9% घट कर 167 करोड़ रुपये रह गया।
इस दौरान गोदरेज कंज्यूमर की कुल आमदनी 2,508.08 करोड़ रुपये की तुलना में 5.49% की गिरावट के साथ 2,370.14 करोड़ रुपये रह गयी।
घरेलू बाजार में गोदरेज कंज्यूमर की मात्रा वृद्धि (Volume Growth) में 5% की बढ़ोतरी हुई, जिससे कुल घरेलू आमदनी 2% अधिक 1,372 करोड़ रुपये रही। घरेल बाजार में कंपनी का साबुन कारोबार 3% अधिक 556 करोड़ रुपये, कीटनाशक आमदनी 4% की गिरावट के साथ 427 करोड़ रुपये, हेयर कलर 181 करोड़ रुपये पर सपाट और अन्य ब्रांड कारोबार 20% बढ़ कर 146 करोड़ रुपये रही।
बीएसई में गोदरेज कंज्यूमर का शेयर 603.65 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले मामूली वृद्धि के साथ 606.00 रुपये पर खुला और शुरुआत में ही 585.50 रुपये के 52 हफ्तों के निचले स्तर तक फिसला।
करीब साढ़े 12 बजे कंपनी के शेयरों में 4.85 रुपये या 0.80% की मजबूती के साथ 608.50 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 62,229.47 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 979.82 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 02 अगस्त 2019)
Add comment