2018 की अप्रैल-जून तिमाही के मुकाबले 2019 की समान तिमाही में आदित्य बिड़ला फैशन (Aditya Birla Fashion) के मुनाफे में 602% की जबरदस्त वृद्धि दर्ज की गयी।
इस दौरान कंपनी का मुनाफा 6 करोड़ रुपये से बढ़ कर 39 करोड़ रुपये रहा। वहीं इसकी शुद्ध आमदनी 1,914 करोड़ रुपये से 8% अधिक 2,065 करोड़ रुपये की रही।
आदित्य बिड़ला फैशन का तिमाही एबिटा 28% की बढ़ोतरी के साथ 156 करोड़ रुपये और एबिटा मार्जिन 120 आधार अंक बढ़ कर 7.6% रहा।
तिमाही में अलग-अलग ब्रांडों की आमदनी देखें तो साल दल साल आधार पर ही लाइफस्टाइल ब्रांडों की आमदनी 945 करोड़ रुपये से 6% की बढ़ोतरी के साथ 1,006 करोड़ रुपये, फास्ट फैशन 10% घट कर 80 करोड़ रुपये और पैन्टालून्स 9.5% अधिक 890 करोड़ रुपये की रही।
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने आदित्य बिड़ला फैशन के नतीजों को मजबूत बताया है, जिनमें आमदनी अंदाजे के करीब और मुनाफा अधिक रहा। ब्रोकिंग फर्म ने कंपनी के लिए 2,060.7 करोड़ रुपये की आमदनी और 19.3 करोड़ रुपये के मुनाफे का अनुमान लगाया था।
उधर बीएसई में आदित्य बिड़ला फैशन का शेयर 187.85 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 188.00 रुपये पर खुल कर बेहतर नतीजों के सहारे 202.00 रुपये के शिखर तक चढ़ा।
अंत में यह 12.10 रुपये या 6.44% की बढ़त के साथ 199.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 15,466.18 करोड़ रुपये है। वहीं पिछले 52 हफ्तों की अवधि में इसके शेयर का ऊपरी स्तर 236.45 रुपये और निचला स्तर 161.20 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 06 अगस्त 2019)
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