अक्टूबर-दिसंबर 2019 तिमाही के दौरान रिलायंस जियो (Reliance Jio) का शुद्ध लाभ 1,350 करोड़ रुपये रहा।
बीती तिमाही के दौरान इसने आईयूसी टैरिफ (IUC Tariffs) की शुरुआत की। ये टैरिफ 10 अक्टूबर के बाद किये गये रिचार्ज पर लागू हुए। इसके बाद 06 दिसंबर 2019 से इसने नये ऑल-इन-वन प्लान आरंभ किये। इस तिमाही में रिलायंस जियो के 2.23 करोड़ उपभोक्ताओं कम हो गये। फिर भी इसने इस दौरान अपने साथ शुद्ध तौर पर 1.48 करोड़ उपभोक्ता जोड़े। इस तरह दिसंबर 2019 के अंत तक रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं की संख्या 37 करोड़ हो गयी। सितंबर 2019 के आखिर में इसके उपभोक्ताओं की संख्या 35.52 करोड़ रही थी। पूरे साल 2019 की बात करें तो इस दौरान रिलायंस जियो ने अपने साथ 13.57 करोड़ उपभोक्ता जोड़े।
शुक्रवार को शेयर बाजार का कारोबार समाप्त होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने स्टॉक एक्सचेंजों को दी गयी सूचना में बताया था कि अक्टूबर-दिसंबर 2019 तिमाही में रिलायंस जियो का एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) 128.4 रुपये प्रति उपभोक्ता प्रति माह रहा। जुलाई-सितंबर तिमाही में यह 120 रुपये प्रति उपभोक्ता प्रति माह रहा था। (शेयर मंथन, 18 जनवरी 2020)
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