शेयर मंथन में खोजें

म्यचुअल फंड वितरकों के लिए उद्योग-स्तर पर मान्यता कार्यक्रम चलाएगा एम्फी

भारत में म्यूचुअल फंड के संगठन एएमएफआई (एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड इन इंडिया) ने म्यूचुअल फंड इंटरमीडियरी यानी म्यूचुअल फंड वितरकों और पंजीकृत निवेश सलाहकार (आरआईए) के योगदान का सम्मान करने के लिए एक उत्साहजनक पहल की घोषणा की है। 

इस पहल के तहत म्यूचुअल फंड में निवेश को बढ़ावा देने में मध्यस्तों के प्रयास को मान्यता दी जायेगी। इसके लिए उद्योग-स्तर पर सालाना छह क्षेत्रों में 'श्रेष्ठता में भागीदार' कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे, जिसमें देशभर के 400 शहरों और कस्बों से 165 वितरकों और इकाइयों को मान्यता दी जायेगी।

यह पहल वितरकों और सलाहकार समुदाय के भीतर श्रेष्ठता को बढ़ावा देने के साथ ही सेवा और प्रदर्शन के मानकों को ऊपर उठाने के लिए एम्फी की प्रतिबद्धताओं को रेखांकित करती है। इस घोषणा के बारे में एम्फी के अध्यक्ष नवनीत मुनोट ने कहा कि एम्फी मान्यता कार्यक्रम को लेकर उत्साहित है।

उन्होंने कहा, 'म्यूचुअल फंड उद्योग के विकास और विस्तार में वितरकों और निवेश सलाहकारों समेत म्यूचुअल फंड मध्यस्तों की भूमिका अहम है। उद्योग आधारित अपने मान्यता कार्यक्रम 'पार्टनर्स इन एक्सिलेंस' की शुरुआत के साथ हमारा लक्ष्य उनकी उपलब्धियों का उत्सव मनाना ही नहीं, बल्कि उन्हें सेवा वितरण में उत्कृष्टता और नयापन लाने के लिए प्रोत्साहित करना भी है।' 

एम्फी में वितरकों की समिति का नेतृत्व करने वाले और एम्फी के निदेशक विशाल कपूर ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य वितरकों और सलाहकारों के अथक प्रयास और श्रेष्ठ प्रदर्शन को मान्यता प्रदान करना है, जिन्होंने देशभर में म्यूचुअल फंड को लोकप्रिय बनाने में अहम भूमिका निभायी है। साल 2023-34 के लिए यह मान्यता कार्यक्रम इस साल के अंत तक आयोजित किया जायेगा। 

(शेयर मंथन, 6 अगस्त 2024)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन पत्रिका

देश मंथन के आलेख

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"